How To Add A Custom YouTube Thumbnail To Your Videos

Dosto, YouTube ek video sharing platform hai jaha par aap videos ko dekh sakhte hai, Share kar sakte hai, comments kar sakte hai, aur sath hi sath aap aapke videos ko upload bhi kar sakte hai.Youtube ko February 14 2005 me banaya gaya yaha ek American video sharing platform hai YouTube me aapko Kai sare different types ke videos milenge jaise comedy videos,web series and more. dosto aap bhi YouTube me videos upload karke paise kamasakte hai.youtube me aapko 10000+ videos aap ko dekh ne ko milenge wo bhi alag alag category ke.toh dosto aap ko samaj me aagaya hoga ki YouTube kya hai but dosto aaj hum apne YouTube videos par custom thumbnail kaise lagasakte hai bataunga.
  • What is YouTube thumbnail? 

Dosto, aap sabhi ne dekha hoga YouTube videos ko attractive bana ne ke liye videos par Image lagaya jata hai jisse user ko video ko dekhne me asani ho dosto video ke andar jobhi ho magar video ko attractive bananeke ke liye thumbnails ka upyog kiya jata hai.dosto thumbnail yani ek prakar ka Image hota hai jo videos ko pahachane ke liye lagaya jata hai. thumbnails YouTube videos par hi nahi balki baki cheezo par bhi jaise blog,website YouTube etc. in cheezo par bhi thumbnails lagaye jate hai jaise dosto blog post par bhi thumbnails lagay jate hai kaaran thumbnails post ko attractive banadete hai aur user uss post ko click karke padhne ki koshish zarur karega in hi sare cheezo ko thumbnail kaha jata hai. 
  • YouTube Thumbnail kaise banay ?

Dosto, thumbnail banana bahut hi aasan hai. aapko simply koi bhi photo editing software ko apne android phone me ya Desktop me install kar ke ek aacha sa thumbnail bana sakte hai.dosto aap thumbnails bana na bahut hi aasan hai aap simply koi bhi photo editing software apne android phone ya computer me install kijiye aur thumbnail bana sakte hai. dosto thumbnails banane ke liye aapko ek computer ya android phones ki zarurat hogi tabhi aap ek aacha as thumbnail bana sakte hai toh dosto simply aap thumbnails banalijiye.toh dosto thumbnails kaise banasakte hai aapko bataunga.
  • Android phone me thumbnail kaise banay ?
Aap thumbnail apne Android phone se bhi bana sakte hai. Android phone me bahut sare Applications hai jisse aap thumbnail bana sakte hai. aap un applications ko play store se download kar sakte hai.Example : Picsart,PixelLab,Canvas,photo editer etc.dosto aap en applications ko simply apne android phone me install kijiye aur apne type se koi bhi ek accha sa thumbnails banalijiye dosto thumbnails bananeke ke baad simply apne android phones se thumbnail apne video's par laga sakte hai.
  • Computer me thumbnail kaise banay ?
Dosto, Computer me thumbnail banana bahut hi aasan hai. bus aapko photo editing softwares apne Computer me install Karna hai aur uss software se ek aacha sa thumbnail Create karna hai.dosto aap computer me thumbnails bahut hi aache tarike se create karsakte hai aur uss thumbnails ko aacha sa look De sakte hai jiss se user aapke video's ko zarur se click karenga.dosto aap thumbnails banane ke liye kaisare software ka use karsakte hai basically Mai aapko adobe Photoshop recommend karunga dosto yaha ek proffessnal look deta hai apne videos ke thumbnails ko jiss se koi bhi user aapke videos ko 100% click kar ke zarrur aapke ke video's ko dekhenga. Computer me thumbnails banane ke liye aap in softwares ka use kar sakte hai.Example : Photoshop, Photoscape,Photo editor etc.
  • Youtube thumbnail lagane ke fayade
Dosto, thumbnails aapke videos ko ek aacha sa attractive look dete hai jisse users ko aapke videos dekhne ka mun karega chahe aapke videos ander se kaise bhi ho.dosto thumbnails se aapke video's par bahut sare views aayenge agar dosto aapke videos par views hi nahi aaye toh aapko videos dalne ka man nahi karega aur aap nervous hokar video's dalna Band kardenge toh dosto issliye apne video's par professional thumbnails lagana bahut hi zaruri hai jisse user aapke videos ko click karke ke zarrur dekhenga.
  • Youtube vidoes par thumbnail kaise upload kare 

Dosto, thumbnail banane ke baad ab baat aati hai thumbnail uploading Kar ne ki toh dosto aap thumbnail Android se bhi upload kar sakte hai aur Computer se bhi upload kar sakte hai. dosto aap android phone se thumbnails upload karsakte hai aur sath hi sath apne computer se bhi thumbnails upload karsakte hai kai sare log jyada tar apne computer se hi thumbnails ko upload kar dete hai kaaran dosto computer se thumbnails upload karna aasan hai aur wahi android se bhi aasan hai but dosto kaisare users ko android phone se kaise upload karte hai pata nahi hai but dosto aapko tension lene ki koi zarrurat nahi hai aaj ke iss articles me Puri jaankari aapko bataubga.
  • Android phone se thumbnail kaise upload kare
Dosto, Android phone se YouTube thumbnail upload karna bahut hi aasan hai. bus aapko play store se 'YouTube Studio' naam ka App download kar lena hai.

Android phone se thumbnail upload karne ke liye Step by Step follow Kijiye :

Step 1 : Playstore se YouTube Studio naam ka App install Kijiye.



Step 2 : Install hone ke baad App ko Open Kijiye.

Step 3 : App Open karne ke baad Gmail id se sign in hojayiye.

Step 4 : Aap ke upload kiye hue saare videos aapko Show honge. jiss bhi video ka thumbnail upload karna bus uss video par click kardijiye. 



Step 5 : Ab upper side me aapko pencil ✏ ke option par click kijiye. 



Step 6 : Ab aapko Edit thumbnail ke option par click karna hai.



Step 7 : Ab aapko Custom thumbnail ke option par click kar ke jo bhi thumbnail aap upload karna chahte hai simply uss par click kar dijiye. 



Step 8 : Thumbnail select karne ke baad aapko finally upper Right side corner me aapko Select naam ke option par click kar dena hai. 



Toh dosto hum ne android phone se thumbnail kaise upload karsakte hai sikha hai dosto aap apne computer se bhi aap thumbnails ko upload kar sakte hai dosto computer se upload karne keliye aap ko sab se pahale browser me jana hai aap koi bhi browser use karsakte but Mai aapko recommend karunga ki aap chrome browser ka use kare kaaran chrome browser se koi bhi bada Nahi aati hai aur aapka kaam bhi jaldi hojaye ga.aapko dosto browser ko open karna hai. simply open Karna ke baad aapko ek videos se bhari hue screen show honge bus dosto aapko aapke channel me aaja nah hai aane ke baad ab aapko YouTube studio par click karna hai aur aap ej YouTube studio me open hojaoge toh dosto ab aapko simply jiss bhi video ka thumbnails change karna hai uss par click kardijiye. aur aap simply uss videos ka thumbnail upload kardijiye aur yeraha aapka hogaya. 

Comments

  1. Congratulation for the great post. Those who come to read your Information will find lots of helpful and informative tips. Live Cam

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

How to create thumbnails for blog post?

gta san andreas Download ONLY 400 MB